• Name
  • Email
बुधवार, 13 नवम्बर 2019
 
 

ब्रिटेन में रह रहे भारतीयों के महंगे आभूषण पहनने पर रोक

रविवार, 14 अक्टूबर, 2018  आई बी टी एन खबर ब्यूरो
 
 
स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस ने भारतीयों के भारी और महंगी ज्वेलरी पहनने के शौक को देखते ब्रिटेन में रह रहे भारतीयों के लिए चेतावनी जारी की है। पुलिस ने नवरात्र और दिवाली के आसपास महंगी और भारी-भरकम ज्वेलरी से बचने की सलाह दी है।

स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस ने इस साल की शुरुआत में लंदन में भारतीय मूल के एक दंपत्ति के साथ लूटपाट की घटना का वीडियो जारी किया है।

मेट्रोपोलिटन पुलिस ने कहा कि त्यौहार के दौरान खासकर ज्यादा गहने पहनने के कारण इस प्रकार के अपराधों में बढ़ोत्तरी होती है।

लंदन में भारतीय समुदाय गहने पहनकर मंदिरों और एक-दूसरे के घरों में मिलने जाते हैं। पुलिस ने बताया कि पिछले वित्त वर्ष के दौरान लंदन में दक्षिण एशियाई मूल के लोगों के साथ लूटपाट की 1891 घटनाएं हुईं। उस समय 90 लाख पाउंड मूल्य के 6,369 गहने चुरा लिए गए हैं। ब्रिटेन का सबसे बड़ा पुलिस बल सामान्यत: नवरात्रि और दिवाली के आसपास चेतावनी जारी करता है क्योंकि इसी दौरान भारतीय मूल के परिवार महंगे गहने पहनने में रुचि लेते हैं।

मेट्रोपोलिटन पुलिस डिटेक्टिव कांस्टेबल लीजा कीले ने अपील में कहा कि जिस तेजी और गुमनामी से सोने को बेचकर मोटी रकम बनायी जा सकती है, उस वजह से यह अपराधियों के लिए वांछनीय बना रहेगा।

गौरतलब है कि फरवरी में एक दंपत्ति को चोरों ने निशाना बनाया था। चार नकाबपोश लोग उनकी शादी की अंगूठी, नेकलेस और ब्रेसलेट के साथ और भी कई चीजें लूटकर ले गए थे।
 
 
 
 
 
 
 
 
 

खास खबरें

 
पाकिस्तान की ओर से जारी बयान में कहा गया कि 'हम ज़ोर देकर कहते हैं कि भारत का कोई भी क़दम ..
पराली जलाने और प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के चीफ़ सेक्रेटरी को तलब...
 

खेल

 

देश

 
पराली जलाने और प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के चीफ़ सेक्रेटरी को तलब...