• Name
  • Email
शनिवार, 15 दिसम्बर 2018
 
 

क्रिकेट में महिला शोषण के खिलाफ आईसीसी हुआ सख्त, बनाएगा नई पॉलिसी

बुधवार, 17 अक्टूबर, 2018  आई बी टी एन खबर ब्यूरो
 
 
दुनियाभर में चल रहे मी टू अभियान के मद्देनज़र अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर परिषद (आईसीसी) ने क्रिकेट में महिला शोषण के खिलाफ सख्ती से कदम उठाते हुए आगामी महिला विश्वकप ट्वंटी 20 से पूर्व 'महिला सुरक्षा एवं दिशानिर्देश' पॉलिसी बनाने का फैसला किया है।

दुनियाभर में मी टू अभियान के बाद कई क्रिकेटरों और अधिकारियों पर भी यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं। ऐसे में आईसीसी ने इस मामले को सख्ती से लिया है। वहीं वैश्विक संस्था वेस्टइंडीज़ में नौ नवंबर से शुरू होने वाले महिला विश्वकप को ध्यान में रखते हुए महिला उत्पीड़न के खिलाफ इस पॉलिसी को लागू करना चाहती है। आईसीसी सिंगापुर में बुधवार से शुरू होने जा रही अपनी बैठक में इस पॉलिसी पर चर्चा करेगा।

वैश्विक संस्था ने पिछले 18 महीनों में आईसीसी के टूर्नामेंटों, अंतरराष्ट्रीय मैचों और विश्व क्रिकेट में कथित यौन उत्पीड़न और गलत तरीके से छूने आदि के लगातार बढ़ रहे मामलों के मद्देनज़र यह नियम जल्द लागू करने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि हाल ही में मी टू अभियान के तहत भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्य कार्यकारी राहुल जौहरी पर एक अनजान महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है, जबकि श्रीलंकाई क्रिकेट लसित मलिंगा पर भी इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। हालांकि अभी तक इन आरोपों पर किसी तरह का संज्ञान नहीं लिया गया है।
 
 
 
 
 
 
 
 
 

खास खबरें

 
रणदीप सिंह सुरजेवाला ने हैदराबाद, तेलंगाना में मीडिया को संबोधित किया ..
लाइव: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हैदराबाद, तेलंगाना में मीडिया को संबोधित किया ..
 

खेल

 

देश

 
लाइव: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हैदराबाद, तेलंगाना में मीडिया को संबोधित किया ..
 
झूठे तथ्यों को पेश करना और तथ्यों को विकृत करना पीएम मोदी के डीएनए का हिस्सा है। इस वीडियो को देखिये ..