• Name
  • Email
शनिवार, 15 दिसम्बर 2018
 
 

अमृतसर ट्रेन हादसा में रेलवे की गलती नहीं थी, हादसा लोगों की लापरवाही की वजह से हुआ : जांच रिपोर्ट

वृहस्पतिवार, 22 नवम्बर, 2018  आई बी टी एन खबर ब्यूरो
 
 
दशहरा की रात अमृतसर में हुए रेल हादसे में रेलवे को क्लीन चिट मिल गई है। इस हादसे में 61 लोग मारे गए थे। रेलवे सुरक्षा के मुख्य आयुक्त (सीसीआरएस) ने रेलवे को क्लीन चिट दे दी है।

जांच में सीसीआरएस ने कहा है कि हादसा लोगों की लापरवाही की वजह से हुआ। दशहरा का मेला देखने के लिए धोबी घाट के रेलवे ट्रैक पर खड़े लोग लापरवाह थे।

जांच रिपोर्ट में सीसीआरएस ने यह भी सिफारिश की है कि ऐसे आयोजन के पहले जिला प्रशासन व आयोजकों द्वारा मेला, रैली के बारे में पूर्व सूचना रेलवे प्रशासन को देनी चाहिए। ताकि रेलवे उचित सावधानी बरत सके।

बता दें कि अमृतसर में यह बड़ा रेल हादसा 19 अक्टूबर को जोडा रेलवे फाटक के समीप हुआ था। जहां दशहरे की आतिशबाजी देखने के लिए करीब 1,000 लोगों की भीड़ एकत्र हुई थी। लोगों की भीड़ रेल पटरियों पर फैल गई थी। आतिशबाजी की चमक और शोरगुल के बीच लोगों ने जलंधर-अमृतसर डीएमयू ट्रेन को न देखा, न ही सुना। रफ्तार से आ रही ट्रेन की चपेट में आकर 61 लोगों ने जान गंवा दी थी। हादसे में 143 लोग घायल हुए थे।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया था कि जालंधर-अमृतसर डीएमयू से कुछ मिनट पहले ही अमृतसर-हावड़ा ट्रेन वहां से होकर गुजरी थी। अगर दोनों ट्रेन एक ही समय में वहां से गुजरी होती तो हादसे में और भी लोग मारे जाते।
 
 
 
 
 
 
 
 
 

खास खबरें

 
रणदीप सिंह सुरजेवाला ने हैदराबाद, तेलंगाना में मीडिया को संबोधित किया ..
लाइव: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हैदराबाद, तेलंगाना में मीडिया को संबोधित किया ..
 

खेल

 

देश

 
लाइव: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हैदराबाद, तेलंगाना में मीडिया को संबोधित किया ..
 
झूठे तथ्यों को पेश करना और तथ्यों को विकृत करना पीएम मोदी के डीएनए का हिस्सा है। इस वीडियो को देखिये ..