• Name
  • Email
बुधवार, 17 जुलाई 2019
 
 

पुरूष हॉकी वर्ल्ड कप 2018 : इंग्लैंड को 6-0 से हराकर पहली बार फाइनल में पहुंचा बेल्जियम

रविवार, 16 दिसम्बर, 2018  आई बी टी एन खबर ब्यूरो
 
 
उड़ीसा के भुवनेश्वर में बेल्जियम ने शनिवार को कलिंगा स्टेडियम में खेले गए एकतरफा मुकाबले में इंग्लैंड को 6-0 से करारी शिकस्त देकर पहली बार हॉकी विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया। इस मैच में बेल्जियम के लिए एलेक्जेंडर हेंड्रिक्स ने दो और टॉम बून, सिमोन गोउनार्ड, सेड्रिक चार्लियर और सेबेस्टियन डोकिएर ने एक-एक गोल किए।

इंग्लैंड की टीम ने मैच के शुरुआत से ही आक्रामक रुख अपनाया, लेकिन बेल्जियम ने बेहतरीन डिफेंस का परिचय दिया। बेल्जियम की टीम ने जवाबी हमला करते हुए जल्द ही बढ़त भी बना ली। मैच के 8वें मिनट में बेल्जियम के स्टार फॉरवर्ड खिलाड़ी टॉम बून ने अपनी टीम के लिए पहला गोल दागा।

दूसरे क्वार्टर की शुरुआत बेल्जियम के लिए शानदार रही और चार मिनट बाद ही गोउनार्ड ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। बेल्जियम ने तीसरे और चौथे क्वार्टर में मैच को एकतरफा कर दिया। 2016 रियो ओलम्पिक के फाइनल में पहुंचने वाली बेल्जियम ने बेहतरीन पासिंग गेम खेला। 42वें मिनट में चार्लियर ने तीसरा गोल दागा। हेंड्रिक्स ने 45वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर मैच का अपना पहला गोल किया। चौथे क्वार्टर में इंग्लैंड की टीम ने अपने हथियार डाल दिए। हेंड्रिक्स ने 50वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर मैच का अपना दूसरा गोल किया और स्कोर 5-0 कर दिया। मैच समाप्त होने से पहले 53वें मिनट में डोकिएर ने अंतिम गोल दागा।
 
 
 
 
 
 
 
 
 

खास खबरें

 
तालिबान और अफगान नेताओं के बीच सरकार, विपक्ष और नागरिक समाज के प्रमुखों के बीच वार्ता अफगानिस्तान में ..
अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस का कहना है कि ईरान को परमाणु हथियार बनाने की अनुमति कभी ..
 

खेल

 
इंग्लैंड ने असाधारण परिस्थितियों में पहली बार क्रिकेट विश्व कप जीता और टूर्नामेंट के 44 साल के इतिहास...
 

देश

 
जयराम रमेश की टिप्पणी | आधार और अन्य कानून संशोधन विधेयक, 2019। इस वीडियो ..
 
केंद्रीय बजट 2019 पर लोकसभा में शशि थरूर का भाषण। इस वीडियो को देखने के लिए इस ..