• Name
  • Email
बुधवार, 17 जुलाई 2019
 
 

एनआईए ने प्रेशर पाइप को बता दिया रॉकेट लॉन्चर !

शुक्रवार, 28 दिसम्बर, 2018  आई बी टी एन खबर ब्यूरो
 
 
उत्तर प्रदेश के अमरोहा के नौगावां सादात थाना क्षेत्र के सैदपुर इम्मा निवासी ग्रामीणों ने बुधवार को गांव में हुई खुफिया एजेंसियों की छापेमारी पर सवाल खड़ा किया है। ग्रामीणों ने दावा किया है कि एनआईए और एटीएस जिसे रॉकेट लांचर बता रही है। असल में वह डंपर में लगाया जाने वाला देसी प्रेशर पाइप और विस्फोटक लोहे का बुरादा है।

बुधवार को एनआईए और एटीएस की टीम ने गांव निवासी रईस और सईद को आतंकी कनेक्शन के आरोप में गिरफ्तार किया था। टीम ने दोनों भाइयों और अमरोहा से पकड़े गए सुहैल और इरशाद से विस्फोटक सामग्री एवं असलाह भी बरामद किए थे। आरोपियों से देसी लांचर बरामद किए जाने का दावा भी किया गया।

उधर, गांव के लोगों के साथ ही गांव निवासी दोनों युवकों के परिजनों का कहना है कि जल्दबाजी में खुफिया अफसरों ने कोई पड़ताल नहीं की। उनका पक्ष तक नहीं सुना गया। मनगढ़ंत आरोप लगाते हुए दोनों युवकों को बेवजह फंसा दिया गया। ग्रामीणों का कहना है कि असल में खुफिया अफसर बरामद जिस उपकरण को देसी लांचर बता रहे हैं। वह डंपर का प्रेशर पाइप है। गांव के लोग मिट्टी का भराव डालने का काम इससे करते हैं। इसीलिए यह सभी के यहां मिल जाएगा। ग्रामीणों और दोनों युवकों के परिजनों ने अब मामले में निष्पक्ष जांच व कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

सुरक्षा एजेंसियों की गिरफ्त में आए सुहैल के चाचा कफील की माने तो करीब चार दशक पूर्व सुहैल के पिता हफीज अब्बासी अमरोहा से दिल्ली चले गए थे। सुहैल का जन्म भी दिल्ली में ही हुआ। दो माह पूर्व वह यहां किस मकसद से आया है, इसकी उन्हें कोई भनक तक नहीं थी। उनका कहना है कि उन्हें भी नहीं पता चल सका कि सुहैल ने घर के भीतर ये सारा साजो समान कब और कैसे जमा किया। वह बस इतना ही कहते हैं कि सुहैल यदि दोषी हो, तब उसे कड़ी से कड़ी सजा मिले।
 
 
 
 
 
 
 
 
 

खास खबरें

 
तालिबान और अफगान नेताओं के बीच सरकार, विपक्ष और नागरिक समाज के प्रमुखों के बीच वार्ता अफगानिस्तान में ..
अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस का कहना है कि ईरान को परमाणु हथियार बनाने की अनुमति कभी ..
 

खेल

 
इंग्लैंड ने असाधारण परिस्थितियों में पहली बार क्रिकेट विश्व कप जीता और टूर्नामेंट के 44 साल के इतिहास...
 

देश

 
जयराम रमेश की टिप्पणी | आधार और अन्य कानून संशोधन विधेयक, 2019। इस वीडियो ..
 
केंद्रीय बजट 2019 पर लोकसभा में शशि थरूर का भाषण। इस वीडियो को देखने के लिए इस ..