• Name
  • Email
बुधवार, 20 नवम्बर 2019
 
 

बीजेपी सरकार में हिम्मत है तो करतारपुर कॉरिडोर को शुरू होने से रोक दे: पाकिस्तान

रविवार, 20 अक्टूबर, 2019  आई बी टी एन खबर ब्यूरो
 
 
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद क़ुरैशी ने कहा है कि अगर बीजेपी सरकार में हिम्मत है तो करतारपुर कॉरिडोर को शुरू होने से रोक दे। जिओ टीवी से क़ुरैशी ने कहा कि रोक सको तो रोक लो।

उन्होंने कहा कि भारत चाहे या न चाहे करतारपुर कॉरिडोर खुलने जा रहा है।

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने ये भी कहा कि भारत के पंजाब में करतारपुर कॉरिडोर खुलने से लोगों में ख़ुशी है और बीजेपी सरकार में हिम्मत नहीं है कि वो इसे रोक दे।

भारत में ख़ुफ़िया एजेंसियों ने करतारपुर को लेकर चिंता जताई है कि पाकिस्तान सिख धार्मिक भावनाओं को भड़काने की कोशिश कर सकता है।

महमूद क़ुरैशी ने ये भी दावा किया कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।

अगले महीने नौ नवंबर को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान इसका उद्घाटन करने वाले हैं। क़ुरैशी ने कहा, ''भारत के प्रधानमंत्री के लिए स्पष्ट संदेश है कि अगर आप करतारपुर को सच बनने से रोक सकते हो तो रोक लो।''

क़ुरैशी ने कहा, ''अगर मनमोहन सिंह एक आम आदमी की तरह इस समारोह में शामिल होना चाहते हैं तब भी उनका स्वागत है। सिख श्रद्धालुओं को यहां उच्चतम गुणवत्ता वाली सुविधाएं मिलेंगी।''
 
 
 
 
 
 
 
 
 

खास खबरें

 
बाबरी मस्जिद लगभग 450-500 सालों से वहां थी। यह मस्जिद 6 दिसंबर 1992 में तोड़ दी गई। मस्जिद का तोड़ा ..
पहले अयोध्या सिर्फ़ एक क़स्बा था लेकिन अब फ़ैज़ाबाद ज़िले का नाम ही अयोध्या हो गया है। तो क्या...
 

खेल

 

देश