• Name
  • Email
शुक्रवार, 23 अक्टूबर 2020
 
 

किस करने और माइक्रोफ़ोन को लेकर जापान के बार में नए नियम बने

सोमवार, 20 जुलाई, 2020  आई बी टी एन खबर ब्यूरो
 
 
जापान में नाइट लाइफ़ वर्कर्स के लिए काम करने वालों ने कहा है कि इनके लिए ऐसी गाइडलाइन्स की ज़रूरत है जिनसे सुरक्षित भी रहा जा सके और ये अपना काम भी कर सकें। जापान सरकार ने बार में होस्ट और होस्टेस की सर्विस रोक दी थी।

बार को जापान में संक्रमण फैलाने के अड्डे के तौर पर देखा जा रहा है। यूरोलॉजिस्ट और पब्लिक हेल्थ वकील शिन्या ल्वामुरो ने कहा कि बारकर्मियों के लिए व्यावहारिक नियम बनना चाहिए और उन्हें बताना चाहिए कि ग्राहकों से कैसे बात करनी है?

उन्होंने कहा, ''इसका मतलब यह हुआ कि किसिंग नहीं होनी चाहिए और प्लेट भी एक दूसरे से साझा करने पर पाबंदी लगनी चाहिए। इसके अलावा बातचीत का एंगल भी ऐसा होना चाहिए जिससे संक्रमण फैलाने वाले ड्रॉपलेट्स से बचा जा सके। जहां तक संभव हो किस केवल पार्टनर के साथ ही हो और गहरे चुंबन से बचना चाहिए।''

ल्वामुरो नाइटस्पॉट में टीचिंग इन्फेक्शन कंट्रोल के भी प्रमुख हैं।'' उन्होंने किस करने और संक्रमण से बचने के तरीक़े एक न्यूज़ कॉन्फ्रेंस में बताए।

नाइटलाइफ़ से जुड़े जो लोग जापान में संक्रमित हो रहे हैं उनकी उम्र 20 से 30 के बीच है।

जापान में नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ इन्फेक्शन डिज़ीज में वायरोलॉजी के निदेशक मासायुकी साइजो ने कहा है कि महामारी के कारण कौन क्या काम करता है और कब करता है इस आधार पर भेदभाव नहीं किया जा सकता।

उन्होंने कहा, ''रात और दिन में काम करने में कोई फ़र्क़ नहीं है। हमारी रणनीति ये होनी चाहिए कि इंसान से इंसान में संक्रमण को फैलने से कैसे रोका जाए?"

नाइटलाइफ़ बिज़नेस एसोसिएशन की रिप्रेजेंटेटिव डायरेक्टर काओरी खोगा ने कहा कि उन्होंने नाइटलाइफ़ वर्कर्स के लिए गाइडलाइन ख़ुद से बनाई है। इनमें म्यूज़िक सुनने वाले माइक्रोफ़ोन को डिसइन्फेक्ट करना भी शामिल है।
 
 
 
 
 
 
 
 
 

खास खबरें

 
किसी भी देश की जीडीपी इस बात पर निर्भर करती है कि लोगों और सरकार के पास पैसा ख़र्च करने के लिए कितना है।...
तुर्की ने पिछले कुछ सालों में अपनी सुरक्षा के लिए काफ़ी ख़र्च किया है और कर रहा है। तुर्की में...
 

खेल

 

देश

 
भारतीय नौसेना के पूर्व प्रमुख एडमिरल रामदास समेत भारत के क़रीब 120 सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारियों ने भारत...
 
भारत में सुप्रीम कोर्ट ने रिपब्लिक टीवी की टीआरपी मामले की जाँच सीबीआई से करवाने की आग्रह वाली याचिका...