• Name
  • Email
वृहस्पतिवार, 28 जनवरी 2021
 
 

दुनिया भर में कोरोना से 7,000 स्वास्थ्यकर्मियों की मौत हुई है: एमनेस्टी

वृहस्पतिवार, 3 सितम्बर, 2020  आई बी टी एन खबर ब्यूरो
 
 
एमनेस्टी इंटरनेशनल का कहना है कि दुनिया भर में कोरोना से अब तक सात हज़ार स्वास्थ्यकर्मियों की मौत हो चुकी है। सबसे ज़्यादा मौत मेक्सिको में हुई है।

एमनेस्टी के अनुसार मेक्सिको में 1320 स्वास्थ्यकर्मियों की मौत हुई है, उसके बाद अमरीका में 1077, ब्रिटेन में 649 और ब्राज़ील में 634 स्वास्थ्यकर्मियों की मौत हुई है।

एमनेस्टी की रिपोर्ट के अनुसार स्वास्थ्यकर्मियों की मौत के मामले में भारत और दक्षिण अफ़्रीक़ा से भी चिंताजनक ख़बरें आ रही हैं। भारत में अब तक 573 और दक्षिण अफ़्रीक़ा में अब तक 240 स्वास्थ्यकर्मियों की मौत हो चुकी है।

एमनेस्टी में आर्थिक और सामाजिक न्याय के प्रमुख स्वीव कॉकबर्न के अनुसार दूसरों को बचाते हुए इतनी बड़ी संख्या में स्वास्थ्यकर्मियों का मारा जाना बताता है कि ये समस्या कितनी गंभीर है।

उनके अनुसार हर स्वास्थ्यकर्मी को काम के दौरान पूरी सुरक्षा दिया जाना उसका अधिकार है और ये स्कैंडल है कि वो इतनी बड़ी क़ीमत चुका रहे हैं।
 
 
 
 
 
 
 
 
 

खास खबरें

 
भारत में रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी के व्हाट्सएप चैट लीक मामले में अब पाकिस्तान के...
भारत में किसानों के विरोध प्रदर्शन को लेकर चल रही सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि गणतंत्र...
 

खेल

 
भारत में बोर्ड ऑफ़ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गागुंली को सीने में दर्द की शिकायत के बाद बुधवार, 27 जनवरी 2021 को एक बार फिर अस्पताल में भर्ती कराया गया है ...
 

देश

 
भारत में केंद्र की मोदी सरकार और किसानों के बीच 10वें दौर की बातचीत अब 19 जनवरी 2021 के बजाय 20 जनवरी 2021 को होगी।...
 
भारत में विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी और व्यूअरशिप रेटिंग...