• Name
  • Email
वृहस्पतिवार, 1 अक्टूबर 2020
 
 

राज बब्बर और जितिन प्रसाद को कांग्रेस कमेटियों में जगह नहीं मिली

सोमवार, 7 सितम्बर, 2020  आई बी टी एन खबर ब्यूरो
 
 
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में कांग्रेस ने रविवार को सात अलग-अलग कमेटियों की घोषणी की है। गौर करने वाली बात ये है कि जितिन प्रसाद और राज बब्बर जैसे नेताओं के नाम इन कमेटियों से ग़ायब हैं।

जितिन प्रसाद और राज बब्बर कांग्रेस पार्टी के उन 23 वरिष्ठ नेताओं में शामिल थे जिन्होंने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को कांग्रेस में सुधार के मुद्दे पर पत्र लिखा था।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक़ कांग्रेस की इन कमेटियों में उन नेताओं को जगह दी गई है जिन्होंने चिट्ठी लिखने वाले नेताओं के समूह की अगुवाई कर रहे गुलाम नबी आज़ाद पर कार्रवाई करने की मांग की थी। इनमें प्रमोद तिवारी, सलमान खुर्शीद, पीएल पूनिया जैसे नेताओं के नाम अहम हैं।

आरपीएन सिंह और राजीव शुक्ला भी कांग्रेस की इन कमिटियों में जगह नहीं बना पाए हैं। हालांकि राज बब्बर ने पिछले कुछ समय से उत्तर प्रदेश की राजनीति से खुद को दूर रखा है लेकिन जितिन प्रसाद ब्राह्मण समुदाय के मुद्दे को लेकर लगातार मुखर रहे हैं।

इससे पहले कांग्रेस पार्टी में 'नए नेतृत्व और बड़े स्तर पर बदलाव' को लेकर पार्टी के भीतर से आवाज़ उठी थीं। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक़ कांग्रेस पार्टी में बड़े बदलाव को लेकर पार्टी के 23 वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी की मुखिया सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी के भीतर शीर्ष से लेकर नीचे तक बड़े बदलाव की बात कही है।

साल 2014 में लोकसभा चुनाव हारने के बाद कांग्रेस पार्टी का पतन लगातार जारी है और इसके बाद से पार्टी अपनी वापसी नहीं कर पाई है। जिन 23 वरिष्ठ नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखा है, उनमें पाँच पूर्व मुख्यमंत्री, कांग्रेस वर्किंग कमेटी के कई सदस्य, मौजूदा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शामिल हैं।

पार्टी के शीर्ष नेताओं ने अपने पत्र में भाजपा के उदय की बात स्वीकार की है और इस बात को माना है कि देश के युवाओं ने निर्णायक रूप से नरेंद्र मोदी को अपना वोट दिया है।
 
 
 
 
 
 
 
 
 

खास खबरें

 
यह दुनिया दो वैश्विक शक्तियों के टकराव को बर्दाश्त करने के लिए तैयार नहीं है। इसलिए हमें हर वो प्रयास ..
पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के रिपोर्ट हुए 86,961 नए मामलों के साथ सोमवार को भारत में संक्रमण से प्रभावित...
 

खेल

 

देश

 
पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के रिपोर्ट हुए 86,961 नए मामलों के साथ सोमवार को भारत में संक्रमण से प्रभावित...
 
जूलियो रिबेरो मुंबई पुलिस के कमिश्नर रह चुके हैं। साथ ही वो गुजरात और पंजाब पुलिस के महानिदेशक भी रह ..