• Name
  • Email
शुक्रवार, 23 अक्टूबर 2020
 
 

कोर्ट ने कंगना रनौत के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया

शुक्रवार, 9 अक्टूबर, 2020  आई बी टी एन खबर ब्यूरो
 
 
भारत में कर्नाटक के तुमाकुरू के एक न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट ने हिंदी सिनेमा की अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ़ एफ़आईआर दर्ज करने का आदेश दिया है।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़ ये आदेश कंगना के एक ट्वीट को लेकर दिया गया है जिसमें उन्होंने कृषि विधेयक के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था।

कोर्ट ने शिकायतकर्ता वकील एल रमेश नाइक की शिकायत पर ये आदेश दिया है।

अदालत ने कहा कि नाइक ने जाँच के लिए दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 156 (3) के तहत एक आवेदन दायर किया है।

कोर्ट ने आदेश जारी करते हुए कहा, ''कार्यालय को निर्देशित किया जाता है कि वह एफ़आईआर दर्ज करने के लिए शिकायत की एक फ़ोटोस्टेट कॉपी के साथ कयथासांद्र पुलिस स्टेशन के सर्कल पुलिस इंस्पेक्टर को सूचना जारी करे।''

21 सितंबर को कंगना रनौत ने किसानों के प्रदर्शन को लेकर ट्वीट किया था, हालांकि विवाद बढ़ता देख उन्होंने इसे बाद में डिलीट कर दिया था।

21 सितंबर को कंगना रनौत ने किसानों के प्रदर्शन को लेकर ट्वीट किया, "सीएए के बारे में गलत सूचना और अफवाह फैलाने वाले लोग जो दंगों का कारण बने वही लोग हैं जो अब किसान बिल के बारे में गलत जानकारी फैला रहे हैं और देश में आतंक पैदा कर रहे हैं, वे आतंकवादी हैं। आप अच्छी तरह से जानते हैं कि मैंने क्या कहा लेकिन गलत सूचना फैलाने के लिए।" (People who spread misinformation and rumours about CAA that caused riots are the same people who are now spreading misinformations about Farmers bill and causing terror in the nation, they are terrorists. You very well know what I said but simply like to spread misinformation.)
 
 
 
 
 
 
 
 
 

खास खबरें

 
किसी भी देश की जीडीपी इस बात पर निर्भर करती है कि लोगों और सरकार के पास पैसा ख़र्च करने के लिए कितना है।...
तुर्की ने पिछले कुछ सालों में अपनी सुरक्षा के लिए काफ़ी ख़र्च किया है और कर रहा है। तुर्की में...
 

खेल

 

देश

 
भारतीय नौसेना के पूर्व प्रमुख एडमिरल रामदास समेत भारत के क़रीब 120 सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारियों ने भारत...
 
भारत में सुप्रीम कोर्ट ने रिपब्लिक टीवी की टीआरपी मामले की जाँच सीबीआई से करवाने की आग्रह वाली याचिका...