• Name
  • Email
रविवार, 17 जनवरी 2021
 
 

सुशांत ने आत्महत्या की थी या क़त्ल हुआ था

रविवार, 27 दिसम्बर, 2020  आई बी टी एन खबर ब्यूरो
 
 
भारत के प्रान्त महाराष्ट्र में ठाकरे सरकार के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सीबीआई से कहा है कि वो यह बताए कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की थी या उनका क़त्ल हुआ था। उन्होंने कहा कि सीबीआई को इस मामले में अपनी जांच रिपोर्ट जल्द से जल्द पेश करनी चाहिए।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक अनिल देशमुख ने एक प्रेस वार्ता में कहा, ''सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में महाराष्ट्र और देश के लोग बेसब्री से सीबीआई की जांच रिपोर्ट का इंतेज़ार कर रहे हैं। लोग मुझसे मामले के बारे में पूछते हैं। मैं सीबीआई से गुज़ारिश करता हूं कि सीबीआई बताए कि ये आत्महत्या थी या क़त्ल था।''

उन्होंने कहा कि सीबीआई को मामले की जांच सौंपे हुए पांच-छह महीने हो चुके हैं। अब सीबीआई को जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट सार्वजनिक कर देनी चाहिए ताकि लोगों को पता चल रहे।

14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत का शव संदिग्ध हालत में उनके बांद्रा स्थित घर पर मिला था। शुरुआत में महाराष्ट्र पुलिस ने उनकी मौत को आत्महत्या माना था और इस मामले में दुर्घटनावश मौत की रिपोर्ट दायर की थी। बाद में इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया गया था।

19 अगस्त 2020 को सुप्रीम कोर्ट ने भी मामला सीबीआई को सौंपे जाने को सही ठहराया था। सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने पटना में उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज कराया था। उनपर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप लगाए गए थे।

सीबीआई ने मामले की जांच बिहार पुलिस से ले ली थी। अक्तूबर 2020 में दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के डॉक्टरों के एक दल ने अपनी जांच रिपोर्ट में कहा था कि सुशांत सिंह राजपूत का क़त्ल नहीं हुआ था। उन्होंने इसे फंदे पर लटककर मौत का मामला बताया था।
 
 
 
 
 
 
 
 
 

खास खबरें

 
अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वो 20 जनवरी 2021 को अमेरिका के अगले राष्ट्रपति जो...
अमेरिकी संसद की स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से फ़ौरन कार्यालय छोड़ने को...
 

खेल

 

देश

 
किसान नेताओं ने कहा कि नीतिगत मुद्दों को अदालत के ज़रिए तय नहीं किया जाना चाहिए, अदालत केवल क़ानूनों की...
 
भारत के प्रान्त पंजाब के किसान संगठनों ने शनिवार (09 जनवरी 2021) को कहा कि केंद्र ने कृषि कानूनों का सुप्रीम...