• Name
  • Email
बुधवार, 20 अक्टूबर 2021
 
 

जूही चावला ने 5G पर याचिका वापस ली, 20 लाख रुपये का जुर्माना देना होगा

वृहस्पतिवार, 29 जुलाई, 2021  आई बी टी एन खबर ब्यूरो
 
 
बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला ने दिल्ली हाईकोर्ट में दायर 5G वायरलेस नेटवर्क को लेकर अपनी याचिका वापस ले ली है जिसे जून 2021 में ख़ारिज कर दिया गया था।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार जूही चावला ने अपनी याचिका में आग्रह किया था कि उनकी याचिका को रिजेक्ट (अस्वीकार) कर दिया जाए ना कि डिसमिस (ख़ारिज)।

जूही चावला की दलील थी कि चूँकि इस मामले पर कोई सुनवाई नहीं हुई इसलिए याचिका को अस्वीकार किया जाना चाहिए ना कि ख़ारिज।

न्यायाधीश जयंत नाथ ने जूही चावला के वकील का बयान सुनने के बाद याचिका को वापस लेने की अनुमति दे दी।

अदालत ने साथ ही 20 लाख रुपये के जुर्माने को माफ़ नहीं करने के जूही चावला के फ़ैसले के बाद उन्हें ये राशि देने के लिए एक हफ़्ते का समय दे दिया।

जूही चावला ने भारत में 5जी नेटवर्क लगाने के ख़िलाफ़ दिल्ली हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की थी जिसे अदालत ने 4 जून 2021 को खारिज कर दिया था।

अदालत ने साथ ही ये कहते हुए उन पर 20 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया कि याचिकाकर्ताओं ने न्यायिक प्रक्रिया का बेजा इस्तेमाल किया है और ऐसा लगता है कि जैसे ये याचिका प्रचार पाने के मकसद से दायर की गई है।

जूही चावला ने सुनवाई की ऑनलाइन लिंक को सोशल मीडिया पर तीन बार शेयर भी किया था जिससे अदालत की कार्यवाही में खलल पड़ा और उसने नाख़ुशी जताई थी।
 
 
 
 
 
 
 
 
 

खास खबरें

 
चीन ने कहा है कि वे भारत के उप-राष्ट्रपति एम. वैंकेया नायुडू के हालिया अरुणाचल प्रदेश दौरे का विरोध करता है। चीन के विदेश विभाग के प्रवक्ता ज़ाओ लिजियान ने बुधवार, 13 अक्टूबर 2021 को ...
भारत के राज्य केरल में भारी बारिश और बाढ़ के कारण नौ लोगों की जान चली गई है और 20 लोग लापता हैं। केरल के कोट्टायम और इडुक्की ज़िलों में घरों के मलबे और भूस्खलन के बीच ...
 

खेल

 

देश

 
भारत के जम्मू संभाग में नियंत्रण रेखा से सटे पुंछ ज़िले के घने जंगलों में छिपे आतंकवादियों ने गुरुवार, 14 अक्टूबर 2021 की देर शाम भारतीय सेना की टुकड़ी पर एक दफा फिर घात लगा ...
 
भारत में शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत ने रविवार, 17 अक्टूबर 2021 को बीजेपी और केंद्र सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया ...