• Name
  • Email
बुधवार, 20 अक्टूबर 2021
 
 

लखीमपुर खीरी हिंसा: अदालत ने आशीष मिश्रा को तीन दिन की पुलिस रिमांड में भेजा

सोमवार, 11 अक्टूबर, 2021  आई बी टी एन खबर ब्यूरो
 
 
भारत में लखीमपुर हिंसा मामले में भारत के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को तीन दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है।

सरकारी वकील एसपी यादव ने बताया कि 12 अक्टूबर 2021 को सुबह 10 बजे से लेकर 15 अक्टूबर 2021 को सुबह 10 बजे तक अभियुक्त आशीष मिश्रा को पुलिस रिमांड पर भेजा जा रहा है।

सीजीएम चिंताराम ने पुलिस को ये रिमांड शर्तो के साथ दी है।

जिनमें अभियुक्त को अपने साथ अपना वकील रखने की अनुमति होगी और जाने आने के समय आशीष मिश्रा का मेडिकल कराया जाएगा। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था की पूरी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की रहेगी।

सोमवार को अभियोजन पक्ष ने 14 दिन की पुलिस रिमांड मांगी थी। लेकिन बचाव पक्ष के वकीलों ने इस पर आपत्ति की थी।

लोक अभियोजक एसपी यादव ने बताया कि अदालत ने बहस सुनने के बाद आदेश सुरक्षित कर लिया था और करीब एक घंटे बाद आदेश जारी किया गया।

तीन अक्टूबर 2021 को भारत के राज्य उत्तर प्रदेश के लखीमपुर ज़िले के तिकुनिया गांव में कथित तौर पर भारत के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे की कार से विरोध प्रदर्शन करने जुटे किसानों को रौंदने और उसके बाद हुई हिंसा में चार किसानों समेत कुल आठ लोगों की मौत हुई थी।

इस घटना पर न केवल किसान सगंठनों ने बल्कि विपक्षी पार्टियों ने भी सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार पर जम कर हमला किया।

विपक्षी पार्टी कांग्रेस भारत के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का इस्तीफ़ा मांग रही है। उनके बेटे आशीष मिश्रा को गिरफ़्तार कर लिया गया है लेकिन कांग्रेस का कहना है कि चूंकि पिता गृह मंत्रालय, जिसके तहत पुलिस आती है, में राज्य मंत्री हैं लिहाजा जांच प्रभावित न हो इसलिए पिता यानी अजय मिश्रा को इस्तीफ़ा देना ही होगा।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की अगुवाई में सोमवार, 11 अक्टूबर 2021 को लखीमपुर खीरी में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मौन व्रत रखा और भारत के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफ़े की अपनी मांग पर डटे रहे।
 
 
 
 
 
 
 
 
 

खास खबरें

 
चीन ने कहा है कि वे भारत के उप-राष्ट्रपति एम. वैंकेया नायुडू के हालिया अरुणाचल प्रदेश दौरे का विरोध करता है। चीन के विदेश विभाग के प्रवक्ता ज़ाओ लिजियान ने बुधवार, 13 अक्टूबर 2021 को ...
भारत के राज्य केरल में भारी बारिश और बाढ़ के कारण नौ लोगों की जान चली गई है और 20 लोग लापता हैं। केरल के कोट्टायम और इडुक्की ज़िलों में घरों के मलबे और भूस्खलन के बीच ...
 

खेल

 

देश

 
भारत के जम्मू संभाग में नियंत्रण रेखा से सटे पुंछ ज़िले के घने जंगलों में छिपे आतंकवादियों ने गुरुवार, 14 अक्टूबर 2021 की देर शाम भारतीय सेना की टुकड़ी पर एक दफा फिर घात लगा ...
 
भारत में शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत ने रविवार, 17 अक्टूबर 2021 को बीजेपी और केंद्र सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया ...