• Name
  • Email
बुधवार, 20 अक्टूबर 2021
 
 

लखीमपुर हिंसा मामले में आशीष मिश्रा से कस्टडी में पूछताछ जारी

मंगलवार, 12 अक्टूबर, 2021  आई बी टी एन खबर ब्यूरो
 
 
भारत में लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस की एसआईटी ने मंगलवार, 12 अक्टूबर 2021 की सुबह 10 बजे मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर लिया है।

मंगलवार, 12 अक्टूबर 2021 को लखीमपुर के तिकुनियां में वाहनों से किसानों को रौंदने के एक अन्य आरोपी शेखर भारती को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जिन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

इससे पहले मंगलवार, 12 अक्टूबर 2021 की सुबह दस बजे से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे और मुख्य आरोपी आशीष मिश्र की लखीमपुर खीरी के क्राइम ब्रांच में फिर से पूछताछ शुरू हुई है।

पूछताछ में आशीष मिश्र के वकील उनके साथ मौजूद हैं लेकिन उन्हें दख़ल देने की इजाज़त नहीं है। 15 अक्टूबर 2021 की सुबह 10 बजे तक पुलिस को आशीष मिश्र की रिमांड मिली है।

आशीष मिश्र के वकीलों के मुताबिक़ गिरफ़्तारी के दिन ही वे (आशीष मिश्रा) लिखित में पुलिस के 40 सवालों का जवाब दे चुके हैं।

शेखर भारती न्यायिक हिरासत में

शेखर भारती लखीमपुर खीरी हिंसा मामले के एक अन्य आरोपी और आशीष मिश्रा के साथी अंकित दास के सहयोगी हैं।

एसपीओ एसपी यादव ने बताया कि अभियोजन शेखर भारती की पुलिस रिमांड के लिए आवेदन दाखिल करेगा।

इस मामले में आरोपी अंकित दास और लतीफ़ ने कोर्ट में सरेंडर एप्लिकेशन दी है जिस पर एसपीओ ने तिकुनियां थाने से रिपोर्ट मंगाई है।

एसआईटी के डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल की टीम ने मंगलवार, 12 अक्टूबर 2021 को हादसे की जगह का मुआयना भी किया है।
 
 
 
 
 
 
 
 
 

खास खबरें

 
चीन ने कहा है कि वे भारत के उप-राष्ट्रपति एम. वैंकेया नायुडू के हालिया अरुणाचल प्रदेश दौरे का विरोध करता है। चीन के विदेश विभाग के प्रवक्ता ज़ाओ लिजियान ने बुधवार, 13 अक्टूबर 2021 को ...
भारत के राज्य केरल में भारी बारिश और बाढ़ के कारण नौ लोगों की जान चली गई है और 20 लोग लापता हैं। केरल के कोट्टायम और इडुक्की ज़िलों में घरों के मलबे और भूस्खलन के बीच ...
 

खेल

 

देश

 
भारत के जम्मू संभाग में नियंत्रण रेखा से सटे पुंछ ज़िले के घने जंगलों में छिपे आतंकवादियों ने गुरुवार, 14 अक्टूबर 2021 की देर शाम भारतीय सेना की टुकड़ी पर एक दफा फिर घात लगा ...
 
भारत में शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत ने रविवार, 17 अक्टूबर 2021 को बीजेपी और केंद्र सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया ...