• Name
  • Email
वृहस्पतिवार, 9 दिसम्बर 2021
 
 

आर्यन खान ड्रग केस: गवाह ने एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े पर संगीन आरोप लगाए

रविवार, 24 अक्टूबर, 2021  आई बी टी एन खबर ब्यूरो
 
 
भारत में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान को 2 अक्टूबर 2021 को एक ड्रग मामले में एक क्रूज़ शिप पर गिरफ्तार किया गया था।

रविवार, 24 अक्टूबर 2021 को इस मामले ने उस वक़्त नाटकीय मोड़ ले लिया जब एक प्रमुख गवाह ने इस मामले में एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े पर गंभीर आरोप लगाए।

गवाह की पहचान प्रभाकर साईल के रूप में हुई है। एनसीबी द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में नौ गवाहों की सूची में सबसे ऊपर उनका नाम था। प्रभाकर साईल आर्यन ख़ान ड्रग केस में एक स्वतंत्र गवाह हैं।

एनसीबी ने इस केस में प्रभाकर साईल को एक पंच के तौर पर इस्तेमाल किया था।

प्रभाकर साईल ने कोर्ट में एक हलफनामा दायर किया है और सोशल मीडिया पर एक बयान भी जारी किया है।

उस बयान में उन्होंने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारियों, ख़ास तौर पर एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े पर संगीन आरोप लगाए हैं।

प्रभाकर साईल ने जिस तरह के आरोप लगाए हैं, उसमें सबसे पहला दावा ये है कि एनसीबी ने उनसे आठ से दस ब्लैंक पेपर्स पर दस्तखत करने के लिए कहा। प्रभाकर साईल का दूसरा दावा ये है कि इस मामले में एक और स्वतंत्र गवाह किरण गोसावी को उन्होंने किसी से बात करते हुए सुना कि इस मामले में 25 करोड़ की डील करनी है और उसमें से 8 करोड़ रुपये समीर वानखेड़े को भी दिए जाने हैं।

किरण गोसावी के ऊपर धोखाधड़ी के तीन-चार केस हैं और प्रभाकर का कहना है कि गोसावी से उनकी जान-पहचान छह-सात महीने पुरानी है। इस तरह के काफी गंभीर आरोप प्रभाकर साईल ने अपने हलफनामे में लगाया है।

इस बीच एनसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पूरे मामले पर सफ़ाई दी है। उन्होंने कहा कि समीर वानखेड़े ने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों को खारिज कर दिया है।

आर्यन खान ड्रग केस में जांच प्रक्रिया शुरू से ही सवालों के घेरे में है। एनसीबी की ओर जारी किए गए बयान में कहा गया है कि प्रभाकर साईल के हलफनामे को एनसीबी के डीजी के पास आगे की कार्रवाई के लिए भेजा जाएगा। कहीं न कहीं समीर वानखेड़े भी इस मामले को लेकर शक के घेरे में दिखाई दे रहे हैं। फिलहाल समीर वानखेड़े इस पूरे मुद्दे पर मीडिया से बात करने से बच रहे हैं।
 
 
 
 
 
 
 
 
 

खास खबरें

 
भारतीय वायुसेना ने बताया है कि चीफ़ ऑफ़ डिफेंस स्टाफ़ जनरल बिपिन रावत की मौत हो गई है। जनरल रावत का हेलिकॉप्टर बुधवार, 8 दिसम्बर 2021 को क्रैश हो गया था। इस हादसे में उनकी पत्नी ...
 

खेल

 

देश

 
भारतीय वायुसेना ने बताया है कि चीफ़ ऑफ़ डिफेंस स्टाफ़ जनरल बिपिन रावत की मौत हो गई है। जनरल रावत का हेलिकॉप्टर बुधवार, 8 दिसम्बर 2021 को क्रैश हो गया था। इस हादसे में उनकी पत्नी ...