• Name
  • Email
वृहस्पतिवार, 9 दिसम्बर 2021
 
 

हिंदुत्व और आईएसआईएस को एक जैसा नहीं कहा: सलमान खुर्शीद

रविवार, 14 नवम्बर, 2021  आई बी टी एन खबर ब्यूरो
 
 
भारत में वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शिद की किताब पर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि सलमान खुर्शीद ने अपने एक बयान में कहा कि अपनी नई किताब में उन्होंने कहीं भी हिंदुत्व और आईएसआईएस को एक जैसा नहीं कहा है। लेकिन इस मुद्दे पर विवाद जारी है।

शनिवार, 13 नवंबर 2021 को उत्तर प्रदेश के सम्भल में कल्कि धाम में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सलमान खुर्शिद ने कहा कि हिंदू धर्म के दुश्मन वे लोग हैं जिन्होंने हिंदू धर्म को बदनाम करने की कोशिश की।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने सलमान खुर्शिद के हवाले से लिखा है कि मैं कल्कि धाम का दौरा कर रहा हूं। अगर मुझे किसी धर्म से कोई शिकायत होती तो मैं यहां नहीं आता। मेरा मानना ​​है कि हिंदू धर्म दुनिया का वाहक है।

सलमान खुर्शिद ने कहा, ''ऐसा लगता है कि कुछ लोग हिंदू धर्म को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। वे ही हिंदू धर्म के दुश्मन हैं और उन्हें डर है कि उनकी सच्चाई सामने आ जाएगी। वे हर उस किताब पर प्रतिबंध लगा देंगे जो उनकी सच्चाई को बाहर लाती है।''

उन्होंने कहा, ''आईएसआईएस और बोको हराम ने इस्लाम को बदनाम किया है लेकिन किसी इस्लामिक अनुयायी ने इसका विरोध नहीं किया। मैंने आईएसआईएस और हिंदुत्व को एक जैसा नहीं कहा था।''

सलमान खुर्शिद ने कहा कि मैंने दोनों की तुलना नहीं की है बल्कि ये लिखा है कि उनकी तरह अगर धर्म का दुरुपयोग करने वाले किसी और धर्म में हैं तो वे भी वही कर रहे हैं जो ये संगठन कर रहे हैं।

इस बीच सलमान खुर्शिद की किताब 'सनराइज़ ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन अवर टाइम्स' के प्रकाशन, प्रसार और बिक्री पर रोक लगाने के लिए दिल्ली की एक अदालत में एक मुकदमा दायर किया गया है।

समाज के एक बड़े तबके की भावनाओं को आहत करने के आरोप में दक्षिणपंथी समूह हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने यह मुकदमा दायर किया।
 
 
 
 
 
 
 
 
 

खास खबरें

 
भारतीय वायुसेना ने बताया है कि चीफ़ ऑफ़ डिफेंस स्टाफ़ जनरल बिपिन रावत की मौत हो गई है। जनरल रावत का हेलिकॉप्टर बुधवार, 8 दिसम्बर 2021 को क्रैश हो गया था। इस हादसे में उनकी पत्नी ...
 

खेल

 

देश

 
भारतीय वायुसेना ने बताया है कि चीफ़ ऑफ़ डिफेंस स्टाफ़ जनरल बिपिन रावत की मौत हो गई है। जनरल रावत का हेलिकॉप्टर बुधवार, 8 दिसम्बर 2021 को क्रैश हो गया था। इस हादसे में उनकी पत्नी ...