• Name
  • Email
वृहस्पतिवार, 9 दिसम्बर 2021
 
 

अमरावती हिंसा: चार दिन के लिए कर्फ्यू और इंटरनेट बंद करने का आदेश

रविवार, 14 नवम्बर, 2021  आई बी टी एन खबर ब्यूरो
 
 
भारत के राज्य महाराष्ट्र के अमरावती शहर में शुक्रवार, 12 नवंबर 2021 को हुई तोड़फोड़ के बाद चार दिन के लिए कर्फ्यू की घोषणा की गई है। महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वाल्से पाटिल ने रविवार, 14 नवम्बर, 2021 को अमरावती हिंसा पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि चार दिनों के लिए कर्फ्यू लगाया गया है।

भ्रामक ख़बरें ना फैलें इसके लिए इंटरनेट को भी बंद करने का फ़ैसला किया गया है।

गृह मंत्री दिलिप पाटिल ने कहा कि हम निश्चित तौर पर इसकी जांच करेंगे। हम उन रैलियों की भी जांच करेंगे जो संभवत: त्रिपुरा में हुई घटना के आधार पर महाराष्ट्र में की गईं। हम इस घटना में हुए नुकसान का भी आंकलन करेंगे।

गृह मंत्री पाटिल ने कहा कि हम अभी तो नहीं लेकिन जांच के बाद निश्चित तौर पर यह बता पाएंगे। इसके पीछे चाहे रज़ा अकेडमी हो या फिर कोई और हम निश्चित तौर पर रैली के पीछे उनके मक़सद की जांच करेंगे।

गृह मंत्री पाटिल ने कहा कि गढ़चिरौली में हुई मुठभेड़ में कम से कम 26 नक्सली मारे गए हैं। सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। जितने भी शव बरामद हुए हैं उनमें से कुछ की पहचान की जा चुकी है और कुछ की बाकी है।

अमरावती की ताज़ा स्थिति पर उन्होंने कहा कि अमरावती में स्थिति नियंत्रण में है।

इससे पूर्व शुक्रवार, 12 नवंबर 2021 को हुई तोड़फोड़ के विरोध में भाजपा और हिंदू समर्थक संगठनों ने शनिवार, 13 नवंबर 2021 को अमरावती में बंद का आह्वान किया था। इस दौरान शहर में तनाव का माहौल रहा। कुछ जगहों पर तोड़फोड़ की भी घटनाएं हुईं।

त्रिपुरा में हुई घटना के बाद एक खास समुदाय ने अमरावती शहर में तोड़फोड़ की थी। इस बीच, भाजपा और हिंदू समर्थक संगठनों द्वारा पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए गए। बंद के सिलसिले में अमरावती शहर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

इस बीच राज्य सरकार स्थिति पर पैनी नज़र रखे हुए है। नागरिकों को किसी भी अफवाह पर विश्वास नहीं करना चाहिए। गृह मंत्री ने संयम बरतने की अपील की है।
 
 
 
 
 
 
 
 
 

खास खबरें

 
भारतीय वायुसेना ने बताया है कि चीफ़ ऑफ़ डिफेंस स्टाफ़ जनरल बिपिन रावत की मौत हो गई है। जनरल रावत का हेलिकॉप्टर बुधवार, 8 दिसम्बर 2021 को क्रैश हो गया था। इस हादसे में उनकी पत्नी ...
 

खेल

 

देश

 
भारतीय वायुसेना ने बताया है कि चीफ़ ऑफ़ डिफेंस स्टाफ़ जनरल बिपिन रावत की मौत हो गई है। जनरल रावत का हेलिकॉप्टर बुधवार, 8 दिसम्बर 2021 को क्रैश हो गया था। इस हादसे में उनकी पत्नी ...