Warning: session_start(): open(/tmp/sess_2fblkofnq2mf0hvmrh8so849u6, O_RDWR) failed: Disk quota exceeded (122) in /home/perwezanwer/public_html/article.php on line 20
 IBTN Khabar - breaking and true news portal
  • Name
  • Email
वृहस्पतिवार, 9 दिसम्बर 2021
 
 

नक्सलियों का भारत बंद: झारखंड में रेल पटरी उड़ा दी

शनिवार, 20 नवम्बर, 2021  आई बी टी एन खबर ब्यूरो
 
 
भारत में सीपीआई (माओवादी) के शीर्ष नेता प्रशांत बोस की गिरफ़्तारी के ख़िलाफ़ बुलाए गए भारत बंद के दौरान नक्सलियों ने 20 नवंबर 2021 को अहले सुबह क़रीब एक बजे झारखंड में रेल पटरी उड़ा दी।

टोरी-लातेहार रेलखंड के रिचुघुटा और डेमू स्टेशनों के बीच रेल पटरी पर किए गए इस विस्फोट के कारण वहाँ से गुजर रही एक ट्रॉली बे-पटरी हो गई। विस्फोट से ओवरहेड तार भी क्षतिग्रस्त हुआ है।

धनबाद रेल मंडल के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है।

नक्सलियों ने अप और डाउन की दोनों पटरियाँ उड़ा दी हैं। इस कारण रांची- टोरी लोहरदगा पैसेंजर ट्रेन 20 नवंबर 2021 को केवल लोहरदगा तक जाएगी। उसका परिचालन लोहरदगा और टोरी के बीच रद्द कर दिया गया है।

इसके अलावा चक्रधरपुर रेल डिविज़न के लोटा पहाड़ और सोनुआ स्टेशनों के बीच भी नक्सलियों ने रेल पटरी उड़ाने की कोशिश की। इससे कंक्रीट स्लीपर डैमेज हो गया। उसकी मरम्मत की जा रही है। इसकी वजह से चक्रधरपुर-राउरकेला मेमू ट्रेन रद्द कर दी गई है।

पुणे- हावड़ा आजाद हिन्द एक्सप्रेस को चक्रधरपुर स्टेशन पर रोक दिया गया है।

समरसत्ता एक्सप्रेस राजखरसंवा में, पोरबंदर - हावड़ा एक्सप्रेस सोनुआ में और पुरी-हरिद्वार उत्कल एक्सप्रेस को गम्हरिया स्टेशन पर रोक दिया गया है।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़, रेलवे की ओर से कहा गया है कि यह एक बम विस्फोट था। हालांकि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है। इस मामले की जांच की जा रही है।
 
 
 
 
 
 
 
 
 

खास खबरें

 
भारतीय वायुसेना ने बताया है कि चीफ़ ऑफ़ डिफेंस स्टाफ़ जनरल बिपिन रावत की मौत हो गई है। जनरल रावत का हेलिकॉप्टर बुधवार, 8 दिसम्बर 2021 को क्रैश हो गया था। इस हादसे में उनकी पत्नी ...
 

खेल

 

देश

 
भारतीय वायुसेना ने बताया है कि चीफ़ ऑफ़ डिफेंस स्टाफ़ जनरल बिपिन रावत की मौत हो गई है। जनरल रावत का हेलिकॉप्टर बुधवार, 8 दिसम्बर 2021 को क्रैश हो गया था। इस हादसे में उनकी पत्नी ...