• Name
  • Email
शनिवार, 20 अगस्त 2022
 
 

नोवाक जोकोविच की क़ानूनी लड़ाई पर ऑस्ट्रेलिया ने क्या कहा?

सोमवार, 10 जनवरी, 2022  आई बी टी एन खबर ब्यूरो
 
 
टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के ऑस्ट्रेलिया में दाख़िल होने की क़ानूनी लड़ाई के दौरान ऑस्ट्रेलिया की ओर से पेश हुए वकीलों ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया ने जोकोविच को चिकित्सा छूट के आधार पर देश में आने का भरोसा नहीं दिया था।

ऑस्ट्रेलिया सरकार की ओर से पेश हुए वकीलों ने बताया है कि जोकोविच ने अभी तक कोरोना वैक्सीन नहीं लिया है।

ऑस्ट्रेलिया के कोविड बॉर्डर नियमों के अनुसार कोई भी विदेशी नागरिक डबल वैक्सीनेशन के बाद ही देश में दाख़िल हो सकता है या फिर उसे चिकित्सा आधार पर टीकाकरण न कराने को लेकर छूट मिली हो।

सर्बिया के टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ऑस्ट्रेलियन ओपन टाइटल का अपना ख़िताब बचाने के लिए बीते सप्ताह मेलबर्न पहुंचे थे। जहां पर उन्हें इमीग्रेशन डिटेंशन सेंटर में रोक लिया गया था।

इसके बाद ही जोकोविच के ऑस्ट्रेलिया में जाने को लेकर क़ानूनी लड़ाई जारी है। जोकोविच के वकीलों का कहना है कि उन्हें हाल ही में हुए संक्रमण के बाद उनको देश में घुसने की छूट मिल जाती है।

टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि उसे मंगलवार, 11 जनवरी 2022 तक यह जानकारी मिल जानी चाहिए कि उन्हें खेलने की अनुमति मिलेगी या नहीं क्योंकि ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट के उनके मैच 17 जनवरी 2022 से शुरू होने हैं।
 
 
 
 
 
 
 
 
 

खास खबरें

 
भाकपा-माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने बिहार के बदले राजनीतिक हालात से निकले संदेश को देशव्यापी बताते हुए दावा किया है कि बीजेपी की नफ़रत और बांटने वाली राजनीति ...
भारत के राज्य बिहार में जेडीयू और राजद के नेतृत्व वाले महागठबंधन की नई सरकार बुधवार, 10 अगस्त, 2022 की दोपहर बाद 2 बजे राजभवन में शपथ ग्रहण करेगी ...
 

खेल

 
अंतरराष्ट्रीय फ़ुटबॉल की शासकीय संस्था फ़ीफ़ा ने भारतीय फ़ुटबॉल संघ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है ...
 

देश

 
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारत की केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बाद अब दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी ...
 
भारत के 76वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश का ध्वज तिरंगा फहराया ...