• Name
  • Email
शनिवार, 20 अगस्त 2022
 
 

सीताराम येचुरी ने राहुल गांधी के वायनाड दफ़्तर पर हुए हमले की निंदा की, आठ गिरफ़्तार

शनिवार, 25 जून, 2022  आई बी टी एन खबर ब्यूरो
 
 
भारत के राज्य केरल में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के वायनाड ऑफिस पर शुक्रवार, 24 जून 2022 को हुए हमले की मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी ने निंदा करते हुए कहा है कि पुलिस ने इस मामले के ज़िम्मेदार लोगों के ख़िलाफ़ कार्रवाई शुरू कर दी है।

सीतराम येचुरी ने कहा, ''वायनाड में जो हुआ वो ग़लत था और हम उसकी निंदा करते हैं। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पहले ही इसकी निंदा कर चुके हैं।''

कांग्रेस नेता राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से सांसद हैं।

केरल पुलिस के एक अधिकारी के हवाले से समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया है कि इस विरोध प्रदर्शन में एसएफ़आई के 80 से 100 कार्यकर्ता शामिल थे, जिनमें से 8 को हिरासत में ले लिया गया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, एसएफ़आई ने कहा है कि क​थित तौर पर उसके कार्यकताओं द्वारा निकाले गए विरोध मार्च की इजाज़त उसकी राज्य इकाई से नहीं ली गई थी।

क्या हुआ था?

इससे पहले केरल की सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की छात्र इकाई एसएफ़आई कार्यकर्ताओं द्वारा कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के ख़िलाफ़ निकाला गया एक विरोध मार्च शुक्रवार, 24 जून 2022 को हिंसक हो गया।

आरोप है कि इस विरोध मार्च में शामिल एक समूह उग्र होकर राहुल गांधी के दफ़्तर में घुस गया और तोड़फोड़ शुरू कर दी।

आंध्र प्रदेश यूथ कांग्रेस ने हमले के लिए केरल की वामपंथी सरकार और एसएफ़आई कार्यकर्ताओं को ज़िम्मेदार बताया है। साथ ही कहा कि केरल की सरकार गुंडागर्दी को बढ़ावा दे रही है।

आंध्र प्रदेश यूथ कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से जारी वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोगों ने हाथों में झंडे पकड़े हुए हैं और वे पीछे दीवार से चढ़कर ऑफिस के अंदर जा रहे हैं। वहीं कुछ दूसरे वीडियो हैं जिसमें कुछ लोग ऑफिस के अंदर मौजूद व्यक्ति को पीटते हुए भी दिखाई दे रहे हैं।

भारत के राज्य केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने भी शुक्रवार, 24 जून 2022 को ट्वीट कर इस हमले की निंदा की थी। उन्होंने कहा था कि हमारे देश में सभी को अपनी राय रखने और लोकतांत्रिक तरीके से विरोध करने का अधिकार है। इस तरह के हमले ग़लत हैं और दोषियों के खिलाफ सख़्त कार्रवाई की जाएगी।
 
 
 
 
 
 
 
 
 

खास खबरें

 
भाकपा-माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने बिहार के बदले राजनीतिक हालात से निकले संदेश को देशव्यापी बताते हुए दावा किया है कि बीजेपी की नफ़रत और बांटने वाली राजनीति ...
भारत के राज्य बिहार में जेडीयू और राजद के नेतृत्व वाले महागठबंधन की नई सरकार बुधवार, 10 अगस्त, 2022 की दोपहर बाद 2 बजे राजभवन में शपथ ग्रहण करेगी ...
 

खेल

 
अंतरराष्ट्रीय फ़ुटबॉल की शासकीय संस्था फ़ीफ़ा ने भारतीय फ़ुटबॉल संघ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है ...
 

देश

 
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारत की केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बाद अब दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी ...
 
भारत के 76वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश का ध्वज तिरंगा फहराया ...